Saaras News - सारस न्यूज़ - चुन - चुन के हर खबर, ताकि आप न रहें बेखबर

कोचाधामन में दवा कारोबारी से हुई लूट की घटना को किशनगंज पुलिस ने महज 5 घंटे के अंदर किया उद्भेदन

सारस न्यूज़ टीम, किशनगंज।

कोचाधामन थाना के डेरामारी में दवा कारोबारी से हुई लूट की घटना को किशनगंज पुलिस ने महज 5 घंटे के अंदर लूटी गई राशि/सामग्री, घटना में प्रयुक्त वाहन के साथ 09 अंतर्राज्यीय अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

दिनांक 25.05.2022 की देर संध्या सूचना मिली कि कोचाधामन थाना अन्तर्गत गुआलडांगी (डेरामारी) में दवा कारोबारी के कलेक्शन ऐजेंट कुमुद झा, जो विभिन्न स्थानों से राशि कलेक्शन कर टेम्पू से किशनगंज जा रहे थे। इसी क्रम में डेरामारी के पास टेम्पू में सवार एक व्यक्ति के द्वारा अपने चप्पल को गिरा कर टेम्पू चालक से टेम्पू रोकने को कहा गया, जैसे ही टेम्पू रूकी टेम्पू में सवार तीन व्यक्ति टेम्पू से नीचे उतरे एवं कुमुद झा से बैग की छीना-झपटी करने लगे। छीना-झपटी के क्रम में तीन बाईक पर सवार छः अपराधकर्मी पहुँचकर कुमुद झा के साथ मारपीट एवं धक्का-मुक्की कर पैसे वाले बैग को छीनकर एक अपराधकर्मी मकई के खेत के तरफ भाग गया। कुमुद झा द्वारा हल्ला किया जाने लगा तो आसपास के लोगों के द्वारा अपराधियों का पीछा किया गया। अपराधियों द्वारा पकड़े जाने के डर से अपने तीनों बाईक को रोड पर हीं छोड़कर फरार हो गये।

तत्पश्चात् इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी गयी। थानाध्यक्ष, कोचाधामन के द्वारा उक्त घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गयी। पुलिस अधीक्षक, किशनगंज ने इसे गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई करने हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में थानाध्यक्ष कोचाधामन, बहादुरगंज, पौआखाली एवं ओ0पी0 प्रभारी धनपुरा, सम्मिलित पदाधिकारी की एस0आई0टी0 का गठन किया गया।

उक्त टीम के द्वारा अपराधी के भागने वाले रास्ते मकई के खेत की घेराबंदी करते हुए उक्त खेत की तलाशी ली जाने लगी। तलाशी के क्रम में एक अपराधी को बैग के साथ मकई के खेत में लेटा हुआ पकड़ा गया। पकड़ाए सरफराज के पास से बरामद काला रंग के बैग में रूपये, चेक, मनी रसीद एवं अन्य कई दस्तावेज बरामद किये गये। पूछताछ के क्रम में सरफराज ने पूरी घटना को विस्तृत रूप से बताते हुए कहा कि पिछले एक सप्ताह से इनके ग्रुप के सभी सहयोगियों द्वारा रेकी की जा रही थी एवं घटना के संबंध में पश्चिम बंगाल के कानकी में स्थित शम्स रजा के घर पर योजना बनाई गयी। तत्पश्चात एक बाईक पर सवार दो व्यक्ति विशनपुर बाजार, दूसरे बाईक पर सवार दो व्यक्ति एल0आर0पी0 चौक एवं तीसरे बाईक पर सवार दो व्यक्ति कन्हैयाबाड़ी में उक्त टेम्पू का इंतजार करने लगे। इसी क्रम में गुआलडांगी (डेरामारी) के पास जैसे ही टेम्पू पहुँची, पूर्व से बनायी गयी योजनानुसार सभी अपराधकर्मी पहुँचकर लूट की घटना को अंजाम देते हुए फरार हो गये। पकड़ाए अभियुक्तों ने किशनगंज एवं पश्चिम बंगाल के कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। उक्त घटना के संबंध में वादी कुमुद झा के फर्दब्यान के आधार पर कोचाधामन थाना कांड सं0-137/22, दि0-26.05.2022, धारा-395 भा0द0वि0 दर्ज किया गया है। घटना में लूटी गयी 87,092/- (सतासी हजार बेरानवे रूपये) के साथ एवं सभी कागजातों को बरामद करते हुए घटना में प्रयुक्त वाहन एवं सभी अपराधकर्मियों को गिरफ्तार कर किशनगंज पुलिस के द्वारा पूर्णरूपेण कांड का उद्भेदन किया गया। उक्त कांड को त्वरित विचारण कराते हुए सभी अभियुक्तों को सजा दिलाई जायेगी।

गिरफ्तार अभियुक्त का नामः-

  1. शम्स रजा (प0 बंगाल)
  2. शोयब आलम (प0 बंगाल)
  3. साबिर हुसैन (प0 बंगाल)
  4. आरिफ हुसैन (प0 बंगाल)
  5. आदिल (किशनगंज)
  6. मो0 वारिश (पूर्णियॉ)
  7. आसिफ अली (लहरा चौक)
  8. सरफराज आलम (कोचाधामन)
  9. आसिफ (कोचाधामन)

बरामद प्रदर्श

  1. 87,092/- रूपये (काला बैग के साथ)
  2. तीन मोटर साईकिल
  3. आठ मोबाईल
  4. दो चेक- (क्रमशः-90,000/- एवं 10,000/- हजार का)
  5. कैश मेमो एवं क्रेडिट मेमो

छापामारी दल में शामिल सदस्यों का नामः-

  1. अनवर जावेद अंसारी अनु0 पु0 पदा0 किशनगंज
  2. सुमन कुमार सिंह थानाध्यक्ष कोचाधामन थाना
  3. मो0 आरीज एहकाम थानाध्यक्ष पौआखाली थाना
  4. संजय कुमार थानाध्यक्ष बहादुरगंज थाना
  5. वीर प्रकाश सिंह ओ0पी0 प्रभारी धनपुरा
  6. परि0 पु0अ0नि0 राजू कुमार कोचाधामन थाना
  7. परि0 पु0अ0नि0 रंजन कुमार पौआखाली थाना
  8. परि0 पु0अ0नि0 कुणाल कुमार किशनगंज थाना
  9. पु0अ0नि0 रामलाल भारती किशनगंज थाना
    एवं सशस्त्र बल तथा चौकीदार

पुलिस अधीक्षक
किशनगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

error: Content is protected !!