Saaras News - सारस न्यूज़ - चुन - चुन के हर खबर, ताकि आप न रहें बेखबर

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण।

देवाशीष चटर्जी, सारस न्यूज, बहादुरगंज।

जिला पदाधिकारी किशनगंज के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बहादुरगंज डॉ राकेश गुप्ता ने देर शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने का कार्य किया। जहां निरीक्षण के क्रम में चिकित्सक सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी सहित अस्पताल की साफ सफाई, प्रसूता वार्ड, दवा वितरण कक्ष, एक्सरे मशीन का उपयोग सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के कार्यों एवम वार्डों का जांच करने का कार्य किया।

वहीं प्रसूता कक्ष में मरीजों से बातचीत के दौरान एनजीओ की ओर से मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी के समक्ष उपरोक्त परिस्थिति को रखने की बात कही है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में चिकित्सक, फार्मासिस्ट, एएनएम एवम अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद मिले। साथ ही साथ अस्पताल में साफ सफाई की भी चौकस व्यवस्था रखी गई है। परंतु सरकार की ओर से मरीजों को मिलने वाली भोजन की गुणवत्ता पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की एवम कहा कि सरकार के द्वारा जारी मेनू के अनुसार मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन एनजीओ के माध्यम से उपलब्ध नही कराई जा रही है। जिस कारण मरीजों को उचित पौष्टिक आहार नही मिल रहा है।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ राकेश गुप्ता, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नेसार अहमद, चिकित्सक डॉ आदील रेजा, कवींद्र कुमार, फार्मासिस्ट सन्तोष झा सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

error: Content is protected !!