Saaras News - सारस न्यूज़ - चुन - चुन के हर खबर, ताकि आप न रहें बेखबर

गांजा, स्मैक, हेरोइन के धुएं में फंस कर बर्बाद हो रही है युवा पीढ़ी प्रशासन नहीं कर रहे हैं कार्रवाई: मुख्य पार्षद प्रमोद राज चौधरी।

सारस न्यूज टीम, ठाकुरगंज।

किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के नगर पंचायत में नशेड़ियों एवं नशे के सौदागरों के खिलाफ नगर पंचायत के मुख्य पार्षद प्रमोद राज चौधरी ने नगर क्षेत्र में धड़ल्ले से बिक रहा गांजा, स्मैक, हेरोइन को लेकर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंस कर बर्बाद हो रहे हैं ऐसे में उनके अभिभावकों को भी अपने बच्चो पर नजर रखने की जरूरत है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों तक नशे के धंधेबाज सक्रिय है। इन दिनों सूखे नशे यानी गांजा, स्मैक, हेरोइन आदि का प्रचलन बढ़ गया है। किशनगंज जिले के कई क्षेत्र में यह धंधा तेजी से फलफूल रहा है खासकर ठाकुरगंज नगर क्षेत्र में। युवा पीढ़ी बड़ी संख्या में नशे की चपेट में आकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। शहरी क्षेत्र के साथ – साथ ग्रामीण इलाकों तक के युवा अब इस नशे की लत के शिकार हो रहे हैं। वहीं नशे का सामान खरीदने के लिए अपने घरों के साथ – साथ लोगों के घरों में भी हाथ साफ करने से ये नहीं चूक रहे हैं। शहरी क्षेत्र के कई वार्डो एवं मुहल्ले में नशे का कारोबार करने वाले सक्रिय है।

जानकारी के मुताबिक बंगाल और नेपाल से इन नशे के सौदागरों के तार जुड़े हुए हैं। गांजा, स्मैक, हीरोइन की पुड़िया युवाओं को उपलब्ध करवाई जा रही है। यही नहीं कुछ नशे के सौदागर अपने घरों में यह अड्डा चलाते हैं।मुख्य पार्षद ने कहा कि युवाओं का कहना है कि कुछ नशेड़ियों की वजह से सभी युवा बदनाम हो रहे हैं। मुख्य पार्षद प्रमोद राज चौधरी ने कहा कि इसकी सूचना वरीय अधिकारी को देने के बावजूद कार्यवाही नहीं होना काफी आश्चर्य की बात है। प्रशासन को इस धंधेबाजों को बेनकाब करने की मांग मुख्य पार्षद ने कि है बहुत बार प्रशासन को सूचना देने के बाद भी उल्टे प्रशासन के द्वारा यह कहा जाता है कि आप लोग स्टिंग ऑपरेशन करके हमें दें यह स्टिंग ऑपरेशन कौन करेगा? यहां के जनप्रतिनिधि यहां के पब्लिक जनप्रतिनिधि एवं पब्लिक का काम समस्याओं को वरीय अधिकारी का पास लाने का है ना कि स्टिंग ऑपरेशन करने का यह काम प्रशासन का है प्रशासन अपने स्तर से करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

error: Content is protected !!