Saaras News - सारस न्यूज़ - चुन - चुन के हर खबर, ताकि आप न रहें बेखबर

नियाज मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ठाकुरगंज ने अपने पहली वर्षगांठ पर रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन। 95 लोगों ने किया रक्तदान

बीरबल महतो, सारस न्यूज़, किशनगंज।

सोमवार को ठाकुरगंज नगर के मस्तान चौक स्थित नियाज मल्टीस्पेशल्टी हॉस्पिटल ठाकुरगंज ने पहले वर्षगाँठ पर हॉस्पिटल प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। ब्लड वारियर्स सिलीगुड़ी एवं लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी डिग्निटी के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर में 95 लोगों ने रक्तदान किया। स्थानीय लोगों के अलावे एसएसबी 19 वीं वाहिनी के जवानों ने भी रक्तदान किया।

इस अवसर पर हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. आसिफ सईद ने कहा कि रक्तदान हर स्वस्थ आदमी को करना चाहिए। इससे हम कई जिंदगियों को बचा सकते हैं। रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्त की कमी को सिर्फ रक्त से ही पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। आसपास किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की जान रक्त की कमी की वजह से हो ना जाए इसलिए रक्तदान शिविर आयोजित की गई हैं और अपने एक वर्ष के कार्यकाल में हॉस्पिटल के द्वारा सौ से अधिक लोगों को निःशुल्क ब्लड उपलब्ध कराई गई है। ब्लड वारियर्स सिलीगुड़ी के प्रेसिडेंट राजीव चाचाण ने कहा कि रक्त दान करने से शरीर को नई उर्जा मिलती है। इससे पूर्व की अपेक्षा शरीर में ज्यादा खून बनता है। शिविर में एकत्रित रक्त को रॉटरी ब्लड बैंक सेंटर सिलीगुड़ी में सुरक्षित रखी जाती है और जरूरत पड़ने पर ठाकुरगंज वासियों को रक्त उपलब्ध कराई जाती हैं।

इस मौके पर हॉस्पिटल के प्रोपराइटर सईद मोहम्मद, एमएफसी आकिब सईद, बीडीएस डॉ. आमिर सईद, फिजीशियन डॉ एमएम रिजवी, गायनोकोलॉजिस्ट डॉ लताफुर रहमान व डॉ डी.एम. साहु, रेडियोलॉजिस्ट डॉ सईद हसन, ब्लड वारियर्स सिलीगुड़ी के सचिव अरुण जैन, वायस प्रेसिडेंट अनिल जैन, सदस्य जितेंद्र जैन तथा लायंस क्लब ऑफ सिलीगुड़ी डिग्निटी के डॉ विंदु उपाध्याय व टेक्नीशियन रूपेश क्षेत्री आदि सहित स्थानीय गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

error: Content is protected !!