Saaras News - सारस न्यूज़ - चुन - चुन के हर खबर, ताकि आप न रहें बेखबर

आपस में समन्वय स्थापित कर संभावित बाढ़ 2022 की पूर्व तैयारी सभी स्तरों पर बेहतर ढंग से करें: डीएम इनायत खान

May 23, 2022 #बाढ़

सारस न्यूज टीम, अररिया।

अररिया जिला पदाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी के साथ समाहरणालय स्थित आत्मन सभाकक्ष में बैठक आहूत की गई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संभावित बाढ़ 2022 की सभी स्तरों पर सुदृढ़ ढंग से पूर्व तैयारी तथा संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी को सप्ताह में 2 दिन अपने संबंधित प्रखंड कार्यालय एवं पंचायतों में संचालित जनकल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित स्थलीय निरीक्षण करने तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ बैठक कर योजनाओं के क्रियान्वयन में निर्धारित मापदंड तथा पारदर्शिता के साथ गुणवत्ता पूर्ण योजनाओं के निष्पादन को लेकर कई जरूरी निर्देश दिए।

निर्देशित किया गया कि प्रखंड एवं अंचल निरीक्षण के दौरान कैसबुक की अद्यतन स्थिति, लंबित विपत्र, एसी डीसी बिल का समायोजन, ऑडिट तथा लंबित योजनाओं का निष्पादन ससमय कराने का निर्देश संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी को दी गई। क्षेत्र भ्रमण के दौरान बाढ़ आपदा के मद्देनजर सड़क, पुल-पुलिया, बांध, नाव की उपलब्धता, मानव दवा, पशु चारा पोलिसिट, लाइफ जैकेट बाढ़ आश्रय स्थल, ऊंचे शरण स्थल का भौतिक निरीक्षण तथा गोताखोरों की सूची, सामुदायिक रसोई, पेयजल, संचालन स्थल एवं रसोई संचालक को चिन्हित, बाढ़ प्रभावित पंचायतों के जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ता की 10-10 सूची संपर्क नं० के साथ निर्धारित समय सीमा के अंदर तैयार कर समर्पित करने का निर्देश दिया गया। साथ ही साथ सभी पदाधिकारी को आपस में समन्वय स्थापित कर संभावित बाढ़ 2022 की पूर्व तैयारी सभी स्तरों पर बेहतर ढंग से करने का निर्देश दिया गया।

शनिवार को थानों में आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों एवं आवेदन के निष्पादन हेतु संबंधित डीसीएलआर एवं अनुमंडल पदाधिकारी तथा सीओ को आपस में समन्वय बनाकर नियमानुसार ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। अंचल स्तर पर प्राप्त आवेदनों को निर्धारित समय पर निष्पादन करने को लेकर अपर समाहर्ता को निर्देशित किया गया। निरीक्षण से संबंधित प्रतिवेदन ससमय समर्पित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दी गई। जिस अंचल में एसी डीसी बिल समायोजन से संबन्धित विपत्र अधिक राशि का लंबित है। उसे ससमय निष्पादन हेतु डीडीसी की अध्यक्षता में कमिटी गठित कर निष्पादन कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, कोषागार पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी,जिला आपूर्ति पदाधिकारी,डीसीएलआर अररिया एवं फारबिसगंज तथा संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।


सारस न्यूज़ पोर्टल में बेहद कम दरों पर विज्ञापन के लिए संपर्क करे- 8939000071

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


The reCAPTCHA verification period has expired. Please reload the page.

error: Content is protected !!